जैन समाचार

रितेश मुनि महाराज आदि ठाणा2 के सानिध्य में हो रही पर्युषण पर्व की आराधना

AHINSA KRANTI NEWS

थामला। सरकार के नियमों की पालना करते हुए सोशल डिस्टेंस बनाए हुए थामला में चातुर्मास कर रहे श्रमण संघीय परम पूज्य गुरुदेव श्री रितेश मुनि जी महाराज साहब प्रखर वक्ता पूज्य श्री प्रभात मुनि जी महाराज साहब ठाणा,2, का चातुर्मास बड़ी आनंद पूर्वक प्रारंभ है इसी कड़ी में पूज्य रितेश मुनि जी ने कहा यह पर्व के दिन बड़े ही हम सभी के लिए खास और सभी त्योहारों से भी बढ़कर हैं। इन पर्वों में अपने द्वारा किए गए पापों को धोया जाता है मन वचन काया से तप आराधना के द्वारा अपने अशुभ कर्मों को नष्ट करने का प्रयास एक श्रावक करता है। पूज्य प्रभात मुनि ने कहा कि यह दिन बहुत सुनहरी हैं और लाभकारी हैं 8 दिन श्राविकाओं के काम के लिए दान, शील, तप,भावना, अच्छी शिक्षाओं को जीवन में धारण कर पुण्य का संचय करती हैं क्रोध,मान, माया,लोभ आदि कषाय जो हमारे भीतर हैं उन्हें समाप्त कर आत्मा को उन्नत बनाने का प्रयास करते हैं।

ताकि जीवन में सुख प्राप्त हो सके। इन्हीं पर्वो के दिनों में गुरु भक्त राजेश सिंयाल की धर्मपत्नी ने सु.श्राविका धर्म निष्ठ श्रीमती सीमा सिंयाल ने 10 दिनों का उपवास किया। इसी कड़ी में कुमारी दिव्या ने भी थामला में 9 उपवास का पच्खाना लिया और आगे 11 करने के भाव हैं। थामला श्री संघ ने दोनों तपस्वी ओं का साल और चुंदड़ी माला से सम्मान सत्कार किया। साथ ही अध्यक्ष सम्पतलाल सिंयाग का भी माला साल द्वारा सत्कार सम्मान किया गया। मुंबई से पधारे गुरु अंबेश पाठशाला को ज्ञान गति प्रदान करने वाले श्रीमान विनोद चप्पलों का भी सम्मान माला साल द्वारा श्री संघ थामला ने किया। इस अवसर पर राजेश सिंयाल ने भी बड़े नियम लिए। अध्यक्ष मोहनलाल सोनी, कोशीवाडा से पधारे  पत्रकार शंकरलाल राठौड़ का श्री संघ ने स्वागत सत्कार किया। श्रीमती मीना सोनी श्रीमती रेखा सोनी श्रीमती सीमा सिंयाल कु. दिव्या सिंयाल चारों बहनों का श्रीसंघ थामला ने अभिनंदन पत्र से सम्मान किया।

श्री संघ मंत्री पूनमचंद वडालमीया ने सभी बार गांव से पधारे मेहमानों का आभार व्यक्त किया। तपस्वनी बहन सीमा सिंयाल का थामला गांव में वरघोड़ा भी निकाला गया। सभी के भोजन की व्यवस्था के लाभार्थी परिवार श्रीमान मीठालाल जी राजेश साहिल सिंयाल परिवार बना। पिंकी इशिका सिंयाल, महिमा जैन ने नृत्य से तब की अनुमोदना करिए। सभा का सुंदर संचालन ओमजी समदर्शी ने किया। हरक लालसिंयाल, बंटी वडालमीया,रवि सोनी, मुकेश सियाल, संतोष सोनी रोना सिंयाल, संजय सोनी, प्रकाश सोनी, आदि कार्यकर्ताओं ने कार्यक्रम में अपना विशेष सहयोग देकर कार्यक्रम को व्यवस्थित संपन्न कराया। उपरोक्त जानकारी राजेश सिंयाल  द्वारा दी गई। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close