Uncategorised
Trending

विदिशा नगर में चल रही जैन समाज की भोजन शाला में अमेरिका प्रवासी विदिशा निवासी जैन परिवार ने भी सहयोग दिया

मध्यप्रदेश अहिंसा क्रांति/ब्यूरो चीफ देवांश जैन

विदिशा(भद्दलपुर)-कोरोना के दर्द को जितना अमेरिका के निवासी सह रहे हैं उतना अभी तक किसी ने नहीं सहा  और उसी दर्द से प्रभावित होकर अमेरिका प्रवासी एवं विदिशा निवासी स्वपनिल जैन जो कि स्वं अपनी निजी कंपनी संचालित कर रहे हैं,वह विदिशा नगर के पारसमहल ज्वेलर्स संजय जैन करैया परिवार के वेटे है,

उन्होंने  51000 इक्यावन हजार रुपये  जरूरत मंदों को भोजन सामग्री प्रदान करने हेतू  जैन शोसल ग्रुप के माध्यम से श्री सकल दि. जैन समाज को भेजे हैं। एवं स्थानीय व्यक्ती जिससे जितना वन रहा है वह अपना योगदान समाज के माध्यम से दैनें की कोशिश कर रहे हैं।

 समाज के प्रवक्ता अविनाश जैन ने वताया आज दिनांक तक जरूरत मंदों को लगभग 125 किट कच्चे भोजन की सामग्री की भेंट की जा चुकी है, जिसमें एक हफ्ते का राशन हैं। एवं सूचना मिलने पर जरूरत मंदों तक यह व्यवस्था अभी चालू रहेगी।

इस कार्य में समाज के संरक्षक हृदय मोहन जैन, अध्यक्ष डा. राजीव चौधरी, महामंत्री शैलैन्द्र चौधरी, पुष्पेन्द्र जैन सहित अन्य सभी पदाधिकारियों ने समाज के उन सभी दान दातारों का आभार प्रगट कर उनके पुण्य की अनुमोदना प्रगट की हैं।

24 मार्च से यह भोजनालय  पक्के भोजन से की थी जो लांकडाउन के प्रारंभ में छै सो पैकैट से की थी वह अब प्रतिदिन लगभग 900 पैकैट पर पहूंच चुकी हैं। अरिहंत विहार जैन मंदिर प्रागंण में उपरोक्त भोजन शाला चल रही हैं।

इसके वितरण कार्य में जंहा हमें जिलाप्रशासन का सहयोग मिल रहा हैं, वंही समाज के विभिन्न सेवा भावी संगठन जिसमें जैन शोसल ग्रुप, जैन मिलन महिला समिती, मुनिराज सेवा समिति किलाअंदर, एवं महिला संगठनों का सहयोग मिल रहा हैं।

हमारी कोशिश रहेगी कि पुडी़ के साथ सव्जी वदल कर दी जाए और उसी श्रंखला में प्रति पैकैट में कच्चे कैला भरमा की सव्जी के साथ आठ पुडी़ आम का अचार एवं हरीमिर्च के साथ वनाऐ जा रहे हैं।

यह सेवा हमने 24 मार्च से प्रारंभ की थी एवं पूरे 40 दिन अर्थात तीन मई तक तो जारी रहेगी, एवं जीव दया के क्षेत्र में हरा चारा भी चौराहे चौराहे पर समाज के पदाधिकारियों द्वारा डलवाया जा रहा हैं।

ब्यूरो चीफ देवांश जैन (विदिशा) मध्यप्रदेश

Related Articles

Back to top button
Close