जैन समाचार

मदुरै में हुआ साध्वी विजयलताश्री का चातुर्मास प्रवेश

अहिंसा क्रांति न्यूज़ 26 जून 2020

मदुरै.. यहां के श्री वर्धमान स्थानवासी जैन श्रावक संघ के तत्वाधान में साध्वी श्री प्रेमवतीश्री म.सा. की शिष्य साध्वी श्री विजयलताश्री म.सा. साध्वी श्री प्रज्ञाश्री म.सा. साध्वी श्री पुण्यश्री म.सा. ने सुबह 7 बजे सकल संघ के साथ श्री नुतन धर्मशाला से विहार करके सादगी के साथ स्थानीय आराधना भवन में चातुर्मास प्रवेश किया ।

श्री संघ प्रवक्ता दिनेश सालेचा ने बताया कि चातुर्मास प्रवेश के बाद उपस्थित श्रावक व श्राविकाओं को सम्बोधित करते हुए साध्वी श्री ने कहा कि श्रावक संघ द्वारा धर्म के भवन में प्रवेश करवा दिया है जैन समाज के धर्म भवन बाहरी दुनिया के पापो से मुक्त रहते है यहां आकर साधू साध्वी श्रावक आदि में धर्म तप ध्यान धार्मिक चर्चा होती है मन शांत हो जाता है धर्म के भवन में प्रवेश के साथ जीवन के भवन रूपी मन में धर्म का प्रवेश करवाना है। चार महीने में किसी भी श्रद्धालुओ को धार्मिक चर्चा व सामायिक प्रतिक्रमण के सूत्र आदि सिखाना है अभ्यास करना है आ सकते है उन्होंने कहा कि देश में वैश्विक महामारी कोरोना के चलते इस वर्ष सामूहिक आराधना आयोजन नही होंगे ।

इसलिए श्रावक अपने अपने घर पर ही रहकर जप तप धर्म आराधना करते रहे एवं धर्म से जुड़े रहे । इससे पूर्व श्री सुमतिनाथ जैन नया मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष बाबुलाल गुलेच्छा , मूलचन्द श्रीश्रीमाल ने श्री आराधना भवन के मुख्य द्वार पर साध्वीवंद की अगुवाई की । श्रमण भगवान् महावीर की जयकारो के साथ श्रावक – श्राविकाओं ने हर्षोल्लास से प्रवेश करवाया । इस दौरान नेमीचंद बाफणा, विंजराज श्रीश्रीमाल, सुरेश सालेचा, प्रकाशल गुलेच्छा, शायरमल भंडारी, पारसमल कुंकुचौपड़ा बाबुलाल सुराणा सहित श्री संघ के श्रावक – श्राविकाएं मौजूद रही ।

Related Articles

Back to top button
Close