चातुर्मास 2020 CHATURMAS 2020चातुर्मास की खबरे एवं जानकारीजैन समाचार

साध्वी सुरंजनाश्रीजी म सा का गुङामालानी में हुआ मंगल चातुर्मास प्रवेश

गुङामालानी।  उपखण्ड मुख्यालय के जैन मौहल्ले में स्थित बाङमेर भवन में साध्वीवर्याश्री सुरंजनाश्रीजी म.सा. आदि ठाणा का आगामी 2020 का वर्षावास के लिए 29 जून सोमवार को चातुर्मास प्रवेश हुआ। 
जैन समाज के सुरेशकुमार पारख ने बताया कि विश्वभर में कोरोनो संक्रमण महामारी को लेकर सरकारी निर्देशो की पालना करते हुए इस वर्ष आत्मलक्षी चातुर्मास होगा। पुज्य गुरु मैया का चातुर्मास प्रवेश आज सुरक्षा की दृष्टि से सरकारी निर्देशो की पालना करते हुए सादगी पूर्ण हुआ। श्राविकाओं द्वारा स्वागत सामैया सोशियल डिस्टेसिंग की पालना करते हुए किया गया। प्रवेश शोभायात्रा में शरीक होने वाले सभी को दिए गए निर्देशानुसार मास्क व सोशियल डिस्टेसिंग की पालना की गई।

गुरूवर्याश्री ने अपने उद्बोधन में कहाँ कि इस बार चातुर्मास के पांच माह में आराधना, साधना, स्वाध्याय, तप-जप करते हुए अरिहंत प्रभु से प्रार्थना करे कि विश्वभर में फैली इस संक्रमण महामारी से निजात दिलाएं। पुज्यश्री ने कहाँ कि इस बार सरकारी निर्देशों की पालना करते हुए सभी अपने अपने घरों में सुरक्षित रहकर चातुर्मासिक आराधना साधना करें। चातुर्मासिक शासन ध्वज का लाभ राणमलजी चन्दनमलजी ओस्तवाल परिवार ने लिया। पारख ने बताया कि पुज्य गुरु मैया सुरंजनाश्रीजी म सा का कल आषाढ़ सूदी दसमीं को 66वां दीक्षा दिवस है, इस उपलक्ष में सभी गुरु भक्त सामायिक, आयम्बिल, नवकारवाली आदि तप जप करेंगें।

Related Articles

Back to top button
Close