चातुर्मास 2020 CHATURMAS 2020चातुर्मास की खबरे एवं जानकारीजैन गुरुजैन समाचार

मैनपुरी में होगा मुनि श्री विशोक सागर जी महाराज का चातुर्मास

AHINSA KRANTI NEWS

मैनपुरी – कोविड 19 जैसी वैश्विक महामारी के चलते नगर आगमन पर समाज के गणमान्य नागरिकों ने नियमों का पालन करते हुए अपने दुकान मकान के आगे ही मुनिवर का पाद प्रक्षालन किया,आरती उतारी अर्घ समर्पित किये। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिन का भी पालन किया गया।
रविवार प्रातः मुनि श्री संघ का हुआ नगर प्रवेश। कोविड 19 महामारी के कारण शांत रुप से किया प्रवेश ललितपुर में जन्मे व आचार्य विराग सागर जी से दीक्षित मुनि श्री विशोक सागर जी ने रविवार को चातुर्मास के लिये प्रातः सादे रूप से नगर प्रवेश किया। मुनि श्री का चातुर्मास श्री दिगम्बर जैन बड़ा मंदिर करहल रोड पर होगा।

चातुर्मास की स्थापना 5 जुलाई को होगी। प्रसिद्ध विद्वान व जैन धर्म गुरु डॉ सुशील जैन ने जानकारी देते हुये बताया कि मुनि श्री का गत चातुर्मास लखनऊ हुआ था वहाँ से कानपुर कन्नौज कम्पिल कुरावली होते हुये गुरूदेव रविवार मैनपुरी पधारे। उनके साथ क्षुल्लक श्री विश्वरक्षक सागर जी भी है।कोराना के कारण कोई कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया।जिनालय में पधारने पर भगवान मुनिसुव्रतनाथ का अभिषेक व शांतिधारा की गई।1 जुलाई को धर्मस्थलों के खुलने पर आगे के कार्यक्रम निर्धारित किये जायेंगे।चातुर्मास समिति के अध्यक्ष श्री अनंत कुमार जैन, मंत्री राहुल जैन,कोषाध्यक्ष आलोक जैन को घोषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button
Close