जैन समाचार

JAIN NEWS- आचार्य विद्यासागर जी के दीक्षा दिवस पर हुआ रक्तदान शिविर का आयोजन

अहिंसा क्रांति न्यूज़ 


नावासिटी/मारोठ। मारोठ कस्बे के जैन भवन में गुरुवार को आचार्य गुरुवर विद्यासागर जी महाराज के 53 वे दीक्षा दिवस को लेकर स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन रखा गया हितेश जैन ने बताया कि मारोठ की विभिन्न संस्थाओं व संगठनों के युवा कार्यकर्ताओं के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर गुरुवार को  सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे तक चला। ब्लड डोनेट करने के लिए युवाओं में जोश देखा गया व जैन समाज श्यामगढ़ के दिनेश जैन ने अपनी धर्म पत्नी रानी जैन के साथ रक्तदान किया और कहा कि बड़ी खुशी का दिन है कि गुरुवर के दीक्षा दिवस के दिन हमें अपने खून से किसी की जान बचाने का मौका मिला। खून का विकल्प खून  खून किसी फैक्ट्री में नहीं बनता मानव शरीर में बनता है।

कार्यक्रम का शुभारंभ आचार्य गुरुवर विद्यासागर जी महाराज की फोटो के सामने दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यक्रम में पधारे नावा सोशल सर्विस सोसायटी के संरक्षक लुकमान शाह, युवा नेता नारायण वैष्णव, नावा स्टूडेंट क्लब के संरक्षक  मोतीराम मारवाल ने कैंप में पधारे लोगों को मास्क वितरण किया।

रानी जैन ने बताया कि  25 जून गुरुवार आषाढ़ शुक्ल पंचमी शुभ तिथि को परम पूज्य संत शिरोमणी आचार्य श्री 108 विद्यासागरजी जी महाराज का 53 वां मुनिदीक्षा दिवस है।हम सभी ने तीर्थकर भगवान महावीर स्वामी को नहीं देखा लेकिन पूज्य आचार्य श्री के दर्शन कर ऐसी अनुभूति होती है कि भूधरा पर विचरते भगवान महावीर के दर्शन हो गए हो गुरुदेव के अनमोल वचन है कि देश को इंडिया नहीं, भारत बोलें व मातृभाषा अपनाए संस्कृति बचाएं। कार्यक्रम में नारायण वैष्णव ने अपने जन्मदिवस पर रक्तदान कर युवाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बने।

Related Articles

Back to top button
Close