Uncategorised
Trending

सरकार शराब की दुकान खोल सकती है तो मंदिरों पर प्रतिबंध क्यों-मुनिश्री प्रमाण सागर

मध्यप्रदेश अहिंसा क्रांति /ब्यूरो चीफ देवांश जैन 

सागर। ऑन लाईन शंका समाधान मैं एक प्रश्न के उत्तर में मुनि श्री प्रमाण सागर महाराज ने कहा कि सरकार ने शराब की दुकाने खोलने के आदेश दिये हैं जबकि मंदिर बंद है यह बडी विडंबना है

वर्तमान दौर में एक बड़ी महामारी चल रही है संक्रमण से बचने की जरूरत है सरकार को बताओ कि शराब पीने से लोगों की इम्युनिटी कम होती है और यदि संक्रमण होता है तो उनके इलाज पर कमाई से ज्यादा खर्च होगा।

शराब तो पूरी तरीके से बंद होना चाहिए गुजरात और बिहार जैसा अमल पूरे देश में होना चाहिए ग्रीन झोन में शराब खोलने की अनुमति सरकार ने दी है इसी प्रकार मंदिरों में भी दर्शन करने के लिए नियम बनाया जाना चाहिए।

सरकार तत्काल इस पर सहमति दे मंदिरों में भीड़ नहीं होगी इसके लिए मंदिर कमेटी सुनिश्चित करेगी। मंदिरों में सब्जी बाजार तो नहीं लगेगा मंदिरों में को लंबे समय तक रोक देना भी उचित नहीं है यह भी देश के लिए महान नुकसान दायी होगा।

मंदिरों में लोग 2 गज की दूरी के साथ पूजा करेंगे और विशेष अनुष्ठान वह दूरी बनाकर करेंगे। यह बड़ा अटपटा निर्णय लग रहा है कि शराब की दुकानें खोल दी गई हैं और मंदिर बंद रहे सरकार को इस मामले में गंभीरता से सोचना चाहिए।

ब्यूरो चीफ देवांश जैन (विदिशा) मध्यप्रदेश

Related Articles

Back to top button
Close