Uncategorised
Trending

जैन समाज द्वारा घर-घर मनाया गया अक्षय तृतीया पर्व

मध्यप्रदेश अहिंसा क्रांति/ब्यूरो चीफ देवांश जैन

विदिशा(भद्दलपुर)-अक्षय तृतीया पर्व पर जैन समाज ने किया घर घर सामुहिक श्री भक्तामर विधान दौपहर में जांप एवं प्रवचन तथा सांयकाल 48 दीप भक्तामर पाठ एवं आरती की

प्रातःकाल से ही सभी लोग लाईव टी व्ही पारस चैनल पर ५:३० वजे आचार्य श्री विद्यासागरजी महाराज के दिव्य प्रवचन का लाभ लिया तत्पश्चात हस्तिनापुर के दर्शन एवं अभिषेक के वाद विजौलिया तीर्थ राजस्थान से परम पूज्य मुनिपुंगव श्री सुधासागर जी महाराज के स संघ सानिध्य में वाल ब्र श्री प्रदीप भैयाजी के निर्देशन में श्री भक्तामर विधान का आयोजन किया गया जो की ११ वजे तक लाईव चला।

घर घर में माडंना के साथ संपूर्ण विधान धुली द्रव्य से सपरिवार वैठकर की गई एवं इस वार छुट्टी का पूरा आनंद स परिवार सभी ने लेकर अशुभ काल को भी शुभ में परिवर्तित किया।

तत्पश्चात मुनि श्री आदिनाथ की आहार चर्या दिखाई गयी एवं मुनि श्री सुधासागर जी एवं मुनि श्री प्रमाण सागर जी महाराज स संघ की आहार चर्या का लाभ आज सभी ने घर वैठे लिया।

दौपहर में जिनवाणी चैनल पर मुनि श्री प्रमाण सागर जी महाराज ने  जगत शांतिकराय श्री शांतिनाथाय की जाप के पश्चात प्रवचन करते हुये अक्षयतृतीया के महत्व को वताया तत्पश्चातमुनि श्री प्रमाण सागर जी महाराज ने कोरोना रोग से मुक्ती के उपाय वताते हुये सभी से धर्म ध्यान करने की वात कही।

विदिशा जैन समाज की ओर से समस्त मुनिसंघ  के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करते हुये प्रवक्ता अविनाश जैन ने कहा कि जिनके प्रभाव से हम लोग कोरोना रोग निमित्त जो कि पापोदय से हुआ है, उसको भी आज पूज्य गुरुदेव की कृपा से पुण्य में परिवर्तित किया , आज का दिन प्रातः से ही धर्म ध्यान में वीता एवं सांयकाल 48 दीप विधान के साथ मंगल आरती के साथ समापन हुआ

ब्यूरो चीफ देवांश जैन (विदिशा) मध्यप्रदेश

Related Articles

Back to top button
Close