जैन समाचार

तेरापंथ युवक परिषद् का 53वॉ वार्षिक अधिवेशन आयोजित- JAIN NEWS

AHINSA KRANTI NEWS
   तेरापंथ युवक परिषद्, चेन्नई का 53वॉ वार्षिक अधिवेशन रविवार को वर्चुअल संपन्न हुआ।  मंगलाचरण एवं विजय गीत नवीन बोहरा द्वारा संगान किया गयाl  अध्यक्ष श्री प्रवीण सुराणा ने सभी का स्वागत कियाl पुरे साल भर में सभी युवा साथियों से मिले सहयोग, दानदाताओं, परामर्शदाताओं एवं ज्ञात-अज्ञात सभी सहयोगियों को साधुवाद दिया। अपने पदाधिकारियों के मिले अतुलनीय विश्वास के लिए कृतज्ञता व्यक्त की। अतं में अपने कार्यकाल में भूल या प्रमादवश हुई गलतियों के लिए क्षमायाचना की।

विभागीय प्रभारीयों ने अपने-अपने विभागों की रिपोर्ट सदन के समक्ष रखी।  मंत्री श्री दिलीप भंसाली ने साल भर में किए गए कार्यों की रूपरेखा सदन के समक्ष पेश की तथा सभी के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया।  कोषाध्यक्ष प्रतीक डागा ने साल भर में हुए आय-व्यय का ब्यौरा दिया। सदन ने मंत्री, कोषाध्यक्ष एवं सभी विभागीय प्रतिवेदनों को सभी ने उनके कार्यों की सराहना करते हुए ऊँ अर्हम् की ध्वनी के साथ पारित किया।   तद्पश्चात मंच चुनाव अधिकारी तेयुप पुर्वाध्यक्ष श्री गजेंद्र बोहरा को सौंप दिया गया। नमस्कार महामंत्र के मंगल स्मरण एवं भगवान महावीर की स्तुति के साथ श्री बोहरा ने तेरापंथ युवक परिषद् के आगामी वर्ष 2020-2021 के अध्यक्षीय पद हेतु एक मात्र प्राप्त आवेदन के आधार पर श्री रमेश डागा को अध्यक्षीय पद पर मनोनीत किया।  

इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित मुम्बई से अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद् के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री संदीप कोठारी, तेयुप चेन्नई के पूर्वाध्यक्षों एवं युवा साथियों ने श्री रमेश डागा को बधाई संप्रेषित की। श्री डागा के पिता श्री मदनलालजी डागा ने साफा, तिलक लगाकर अभिनन्दन किया।  नवमनोनित अध्यक्ष श्री रमेश डागा ने तेरापंथ की आचार्य परम्परा को वन्दन कर आगामी कार्यकाल में सभी साथियों के सहयोग से संघ और संघपति की सम्यक् आराधना करने का आश्वासन दिया। मंत्री दिलीप भंसाली द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ वर्चुअल अधिवेशन सम्पन्न हुआ।

Related Articles

Back to top button
Close