Uncategorised
Trending

भदलपुर नगर में शनिवार को होने जा रहा २ मुनि संघ का आगमन

मध्यप्रदेश अहिंसा क्रांति /ब्यूरो चीफ देवांश जैन

विदिशा(भद्दलपुर): प्रातःकालीन वेला में, मुनि श्री समतासागर जी महाराज एवं ऐलक श्री निश्चय सागर जी महाराज का मंगल प्रवेश ईदगाह चौराहे से मनोहर टांकीज गुलाव वाटिका डंडापुरा वड़ा वाजार निकासा माधवगंज से किरीमौहल्ला खरीफाटक रोड़ से अरहंत विहार स्थित जैन मंदिर पहुंचेंगे।

प्रवक्ता अविनाश जैन ने वताया  शुक्रवार को सांची से चलकर रात्रीकालीन विश्राम विदिशा नगर से 4 कि. मी. पहले सागर वाईपास अग्रवाल अकादमी में हुआ। शनिवार को प्रातःकालीन 7 वजे ईदगाह चौराहे से विना गाजे वाजे के मंगल प्रवेश होगा।

वंही जैन समाज विदिशा का यह परम सौभाग्य हैं कि आचार्य श्री विद्यासागरजी महाराज के परम प्रभालक शिष्य मुनि श्री कुंथु सागर जी महाराज एवं ऐलक श्री सिद्धांत सागर जी महाराज ने  राहतगढ़ से विहार करते हुये शनिवार को ही प्रातःकालीन वेला में विदिशा नगर में ही सागर रोड़ से मंगल प्रवेश होंने जा रहा हैं।

यह समाज का दौहरा सौभाग्य ही है, जो एक साथ दो मुनिसंघ के चरण इस पवित्र पावन नगरी में पड़ने जा रहे है। वीस साल वाद मुनि श्री समतासागर जी एवं ऐलक श्री निश्चय सागर जी महाराज को निहारने के लिये, उनके स्वागत वंधन के लिये संपूर्ण विदिशा के धर्म पिपासु जनता आतुर है, वंही दूसरी ओर कोरोना महारोग से भी स्वं की एवं सभी की रक्षा भी करना हैं।

उपरोक्त संद्रभ में श्री सकल दि. जैन समाज एवं श्री शीतल विहार न्यास ने  मुनिसेवक संघ, श्री विद्यासागर नवयुवक मंडल सहित सभी महिला मंडलों एवं विदिशा नगर की समाज एवं वाहर से आने वाले समस्त श्रद्धालुओं से अपील की है कि वह भीड़ न लगाए, अनुशासन का पालन करें।

मुनिसंघ के साथ कोई भी श्रद्धालु नहीं चलेंगे। अपने अपने घरों से या सड़क के किनारे से ही शोसल डिस्टेंस और शासन के निर्देशानुसार नमोस्तु वंदना या आरती करेंगे। कोई भी पाद प्रछालन या चरण छूने के लिये आगे नही आएगा।

~ब्यूरो चीफ देवांश जैन (विदिशा) मध्यप्रदेश

संत शिरोमणि आचार्य गुरुवर श्री १०८ विद्यासागर जी महाराज

Related Articles

Back to top button
Close