जैन समाचार

तेयुप कटक कि कोरोना से लड़ाई कि तैयारी

AHINSA KRANTI NEWS / भैरव दुगड़

कटक।  कोरोना का प्रकोप कटक शहर में दिन पर दिन अपने पैर पसार रहा है । समाज के परिवार भी इस आतंक की चपेट से वंचित नहीं है । आज के समय में जब हस्पतालों की स्तिथि भयावह है , कोरोना पीड़ित घर पर ही अपना इलाज करवा रहे है । कोरोना से पीड़ित रोगी किसी जटिल स्वास्थ्य अवस्था में न घिर जाए इसलिए ऑक्सिजन थेरपी की उपलब्दता बेहद अनिवार्य है ।

इसी संदर्भ में तेरापंथ युवक परिषद , कटक ने प्रोजेक्ट ऑक्सीजन का आग़ाज़ किया है ।  रविवार को तेरापंथ युवक परिषद , कटक ने आभा टेयुप के सेवा आयाम के अंतर्गत अध्यक्ष मुकेश मालू की अध्यक्षता में २ मशीन का अनावरण किया । परिषद के अध्यक्ष श्री मुकेश मालू ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी धार्मिक बंधुओं का स्वागत किया । 

 मशीनो का अनावरण पूजन प्रवक्ता उपासक श्री पानमल जी नाहटा ने जैन संस्कार विधी से किया । मंत्री योगेश सिंघी ने यह  मंगलकामना करते हुवे कहा कि समाज के परिवारों  में कभी ऐसी परिस्तिथि उत्पन्न ही न हो की कोइ कोरोना की चपेट में आए और मशीन के उपयोग की आवश्यकता उत्पन्न हो,पर अगर कभी किसी भी परिवार को जरूरत पड़ी तो तेयूप कटक किसी भी वक़्त उपलब्ध रहेगी। चिराग़ सिंघी के साथ मशीन का उपयोग हेतु डेमो प्रदर्शित  किया । साथ ही साथ एक मशीन परिषद को प्रदान करने के लिए परिषद के अध्यक्ष  मोहनलाल जी सिंघी का आभार ज्ञापन किया , और एक मशीन के प्रायोजक श्री हनुमान मल जी चिराग़ कुमार जी सिंघी , श्री संजय कुमार जी राजेश कुमार जी सेठिया, श्री सुन्दरलाल जी प्रकाश कुमार जी सिंघी , सोहन लाल जी जशोदा देवी दुगड़ का  मानवता की सेवा के इस कार्य हेतु आभार व्यक्त किया । 

हेल्पलाइन नंबर प्रकाशित किए गए , किसी को ऑक्सीजन  पर तेयूप के विकाश नौलखा , भैरव दुगड़, चिराग़ सिंघी , मुकेश मालू एवं योगेश सिंघी के मोबाइल नम्बर्ज़ पर सम्पर्क कर सकते है । परिषद के पूर्वाध्यक्ष श्री हनुमान माल जी सिंघी ने Project Oxygen की सराहना करते हुवे कोरोना से बचाव के लिए शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता की वृधी हेतु उपाय प्रेषित किए । परिषद के Founder President श्री मोहनलाल जी सिंघी ने भी कार्य की सराहना करते हुवे तेयूप कटक को अपने आयाम सेवा संस्कार और संघठन के कार्यों के प्रति अपनी मंगल कामना प्रेषित की ।

प्रवक्ता उपासक श्री पानमाल जी नाहटा ने भी सेवा के इस कार्य के लिए अपनी भावनाएँ प्रेषित की ।तत्पश्चात् परिषद के निर्वर्तमान अध्यक्ष श्री राकेश जी सिंघी एवं प्रवक्ता उपासक श्री पानमाल जी नाहटा का जैन संस्कार विधी से जन्मदिवस का उत्सव मनाया गया ।  परिषद के उपाध्यक्ष श्री मनोज जी दुगड़ ने आभार ज्ञापन किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close