जैन समाचार

पार्श्वनाथ भगवान के मोक्ष कल्याणक पर दिगम्बर जैन सोश्यल ग्रुप ने लगाए पौधे

AHINSA KRANTI NEWS
सीकर /रैवासा, सीकर 26 जुलाई 2020 सीकर की अग्रणी संस्था दिगम्बर जैन सोश्यल ग्रुप के तत्वावधान में व प्रबन्ध समिति भव्योदय अतिशय क्षेत्र रेवासा के सहयोग से श्री दिगम्बर जैन भव्योदय अतिशय क्षेत्र रैवासा स्थित नसियां जी में रविवार को 24 तीर्थंकरो के नाम से पर्यावरण संरक्षण कार्यक्रम “आओ पेड़ लगायें” के तहत 24 पेड़ लगाए गए ।
जानकारी देते हुए ग्रुप के अध्यक्ष गजेंद्र ठोलिया ने बताया कि इस अवसर पर प्रख्यात नर्सरी से खास किस्म के व खारे पानी मे भी विकसित होने वाले पेड़ो को विशेषज्ञ टीम द्वारा लगवाकर उन्हें टिगार्ड से संरक्षित किया गया । ग्रूप के सदस्य प्रियंक गंगवाल व मोनू छाबड़ा ने बताया कि कोरोना काल में सरकार द्वारा जारी सोश्यल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए ग्रुप के सदस्यों द्वारा पेड़ो को पानी डालकर इनकी वर्षपर्यन्त देखभाल करने का दायित्व लिया गया ।
ग्रुप के संरक्षक पंकज छाबड़ा ने बताया कि भगवान नेमिनाथ के जन्म व तप कल्याणक व भगवान पार्श्वनाथ के मोक्ष कल्याणक पर णमोकार महामन्त्र के पाठ के साथ आचार्य गुरुवर विद्यासागर जी महामुनिराज के उत्तम स्वास्थ्य की कामना की गई व पूरे विश्व को कोरोना काल से जल्द मुक्ति के लिये प्रार्थना की गई । इस अवसर पर ग्रुप के गजेन्द्र ठोलिया, नवीन कासलीवाल, सुभाष पहाड़िया, विनीत पहाड़िया, प्रदीप लालास, मोनू छाबड़ा, प्रियंक गंगवाल, संजय पाटनी, अनिल-बबिता दीवान, पंकज सेठी, अजय-रीता मोदी, सुरेश-सुषमा छाबड़ा, अरुण-स्वाति पिराका मौजूद रहे । मंत्री नवीन कासलीवाल ने सभी सदस्यों का व प्रबन्ध समिति रैवासा जैन मंदिर का सहयोग के लिये धन्यवाद देते हुये आगे भी जीवदया, देशभक्ति व पर्यावरण संरक्षण के कार्य के प्रति दृढसंकल्पित होने का भरोसा दिया व सभी को कोरोना काल में लापरवाही न बरतते हुए पूरी सावधानी व सजगता के साथ आवश्यक कार्यों को करने की बात कही ।

Related Articles

Back to top button
Close